bee keeping training online

Online training on bee keeping for beginners\ऑनलाइन प्रक्षिक्षण मधुमक्खी पालन शुरू करने के लिए

नमस्कार साथियों आप को जानकर ख़ुशी होगी की BEE KEEPING INDIA वेबसाइट एक बहुत ही शानदार और जानकारी से भरा प्रोग्राम जो कि मधुमक्खी पालन सीखने वालों के लिए किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति कहीं से भी ऑनलाइन ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकता है। इसके लिए आवश्यक है आपका रजिस्ट्रेशन करना और इसकी फीस मात्र 3000 रुपये प्रति भागीदार है। इस प्रशिक्षण प्रोग्राम में आपको 4th मई तक स्वयं को रजिस्टर करना है। आपको प्रशिक्षण से सम्बंधित जो भी दिशा निर्देश दिए जाएंगे उनका पालन करते हुए आप भी मधुमक्खी पालन सीख कर अपना व्यवसाय कर सकते हैं या आप शौकिया मधुमक्खी पालन कर सकते हैं।

यह प्रशिक्षण प्रोग्राम ( New comers as bee keeper ) नव आगंतुक मधुमक्खी पालकों के लिए है हम हर प्रकार से के बेहतरीन प्रशिक्षण प्रदान करने का अपना भरसक प्रयास करते हैं इसलिए आपको भी अपना भरपूर योगदान प्रदान करना आवश्यक है। हम इस प्रशिक्षण में शामिल लोगों को प्रशिक्षण लेने के बाद किसी भी सफलता या असफलता के लिए जिम्मेवार नहीं हैं। हमारा उद्देश्य प्रतिभागियों को आवश्यक जानकारी प्रदान करना है इसके बाद के सभी निर्णय प्रतिभागी के अपने हैं। किसी भी व्यवसाय में सफलता या असफलता के बहुत से कारण या सम्भावना होती है इसके लिए पहले से पूर्वानुमानित करना संभव नहीं है। आप सभी जो कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं उन सभी साथियों का हृदय से स्वागत है।

Online training


आपको किन चीजों कि जरुरत होगी?

  • आपके पास एक एंड्राइड (Android) मोबाइल फ़ोन होना चाहिए।
  • जिस स्थान पर आप रह रहे हैं वहां इंटरनेट (Internet)होना चाहिए।
  • जिन साथियों को ऑनलाइन मीटिंग या ट्रेनिंग में भाग लेने का अनुभव नहीं है उनको पहले से यह सीखना होगा।
  • प्रतिभागी को हिंदी भाषा का ज्ञान होना चाहिए।
  • भागीदार बनने के लिए आपका पंजीकरण होना अनिवार्य है।

    महत्वपूर्ण दिशानिर्देश 

    • आपको जो भी ट्रेनिंग का विवरण है वो आपको रजिस्ट्रेशन व प्रतिभागिता (Registration fee)फीस जमा करवाने के बाद मिल जायेगा।
    • अगर आप प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल नहीं होते तो प्रक्षिशण फीस किसी भी परिस्थिति में वापिस नहीं कि जाएगी।
    • प्रशिक्षण कार्यक्रम किन्ही तकनिकी कारणों से अगर विलम्बित होता है या नहीं होता है तो उसे किसी अन्य दिवस पर आपको सूचित कर के किया जायेगा।
    • आपकी और से आने वाली किसी भी तकनिकी कारणों या अन्य व्यवधानों के लिए प्रशिक्षण प्रदाता जिम्मेदार नहीं होगा।

    हमारा अनुरोध

    बहुत से साथी हमारे You Tube Channel से भी जुड़े हुए हैं वहां से भी उन्होंने बहुत अधिक जानकारियां ली होंगी आपसे उम्मीद है कि आप थोड़ा उन विषयों के बारे में जो कि चैनल पर दी गई वीडियो में बताई हैं उन्हें भी अवश्य देखें। चैनल के माध्यम से व्यवस्थित रूप से जानकार दे पाना संभव नहीं होता यही कारण है कि जिन साथियों को और अधिक व्यवस्थित तरीके से प्रशिक्षण लेना है वो इसे सीख सकते हैं।

    किसी कारण से अगर हम इस प्रोग्राम को रद्द करते हैं तो आपकी फीस वापिस कर दी जाएगी या आप आगे भी हमारे किसी अन्य प्रशिक्षण में भाग ले सकेंगे।

    Click here for registration

    Contact us

    Previous Post Next Post